ब्रेकिंग न्यूज़ बालोद- वकील पति को जिंदा जलाने वाली पत्नी मामा के घर से गिरफ्तार बालोद पुलिस ने धारा 302 के आरोप में भेजा जेल

बालोद। बालोद शहर के पाररास वार्ड में रहने वाले अधिवक्ता प्रकाश साहू की हत्या के आरोप में उनकी पत्नी लुकेश्वरी साहू को गुरुवार को बालोद पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमांड पर दुर्ग जेल भेजा है। घरेलू विवाद के चलते पत्नी ने पति पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी थी। जिससे 40 से 45% तक झुलसे वकील को जिला अस्पताल से भिलाई सेक्टर में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

वकील के बयान के आधार पर पहले चरण में पुलिस ने उनकी पत्नी के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। मौत के बाद धारा 302 का भी केस दर्ज हुआ था। जिसमें गुरुवार को गिरफ्तारी हुई। टीआई जीएस ठाकुर ने “दैनिक बालोद न्यूज़” को बताया कि महिला के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद वह घर से गायब हो गई थी। जिसकी खोजबीन की जा रही थी। जिसे उसके मामा के गांव ग्राम पायला में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद टीम बनाकर गिरफ्तारी के लिए भेजा गया। जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

खाना ठीक से ना बनाने की बात पर हुआ था झगड़ा बता दें कि जिस दिन पत्नी ने पति को जलाने की कोशिश की उस रात को पति पत्नी व बच्चों के बीच खाना ठीक से ना बनाने की बात पर झगड़ा हुआ था। पत्नी ने बच्चे द्वारा सब्जी पसंद ना आने पर कढ़ाई भी पटक दी थी तो सुबह भी उसने घर पर बहुत हंगामा किया था।

विवाद बढ़ा और देखते-देखते पत्नी ने मॉर्निंग वॉक के लिए निकल रहे पति पर मिट्टी तेल डालकर आग लगाई थी। यह सब बातें वकील ने इलाज के दौरान पुलिस कथन में बताई थी। आरोपिया की गिरफ्तारी के लिए टीआई जीएस ठाकुर, महिला प्रधान आरक्षक नर्मदा कोठारी, आरक्षक अनिता साहू, मनोज धनकर, मुकेश उर्वशा पहुंचे थे। आरोपिया का कोरोना टेस्ट भी हुआ।