छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र आज से शुभारम्भ , अगर विधानसभा सत्र देखने की इच्छा है तो ये खबर आपके लिए है इस बार विधानसभा में एंट्री……

दैनिक बालोद न्यूज/डेस्क।छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन कार्य मंत्रणा समिति की बैठक संपन्न हो चुकी है। छग विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत, मुख्यमंत्री सहित विधानसभा के सभी सदस्यगण विधानसभा परिसर में दाखिल हो चुके हैं विधानसभा के प्रमुख सचिव ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत की अध्यक्षता में आज यहां विधानसभा के समिति कक्ष में कार्यमंत्रणा समिति की बैठक आयोजित की गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे सहित समिति के सदस्यगण बैठक में उपस्थित थे।


विधानसभा के लिए दर्शक दीर्घा के लिए अनुमति नहीं

कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए इस बार भी दर्शक दीर्घा के लिए अनुमति प्रदान नहीं की गई है। आम दिनों में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र के लोगों को विधानसभा की कार्रवाई देखने के लिए पास जारी किया जाता था, लेकिन कोरोना संक्रमण काल के बाद से इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

सभी सदस्यों को वैक्सीनेशन अनिवार्य

विधानसभा के मानसून सत्र की अधिसूचना जारी होने के साथ ही विधासनसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने सदन के भीतर सदस्यों के प्रवेश के लिए वैक्सीनेशन की शर्त रखी है। आज से आगामी पांच दिनों तक दाखिल होने वाले सभी सदस्यों को वैक्सीनेट होना अनिवार्य है। अध्यक्ष के निर्देश का पालन कितने सदस्यों ने किया है, इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।