अस्पताल के लपरवाही से वाटर हार्वेस्टिंग के लिए किए गढ्ढे में गिरने से एक मासूम बच्चा का मौत विधायक पहुंचे घटना स्थल

दैनिक बालोद न्यूज।बालोद जिले के रनचिराई थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तवेरा में एक ढाई वर्षीय मासूम बालक की वाटर हार्वेस्टिंग के लिए खोदे गए सोख्ता गड्ढे में डूबने से मौत हो गया. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तवेरा में स्थित उप. स्वास्थ्य केंद्र के जिम्मेदारों द्वारा पिछले कुछ समय से वाटर हार्वेस्टिंग के लिए गड्ढा खोदवा छोड़ दिया गया था. जिसमें ढाई वर्षीय मासूम हुमेश यादव, पिता हेमलाल यादव खेलते-खेलते जा गिरा और मासूम ने दम तोड़ दिया। पिता हेमलाल यादव, पत्नी दामिनी यादव की 3 बच्चों में मृतक माशूम हुमेश सबसे छोटा व इकलौता पुत्र था वही दो बेटियां इनसे बड़ी है।


घटना के बाद रनचिरई थाना पुलिस मामले में पंचनामा कार्रवाई कर शव को गुंडरदेही पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच करवाई में जुटी हुई है।

पर सवाल उठता है कि यह बालोद जिले का कोई पहला मामला नहीं है इसके पहले भी जिले में सोखता गड्ढे में डूबने से मासूमों की जान जा चुकी है. बावजूद इस तरह की लापरवाही क्यों बरती जा रही है. ऐसी घटना डौंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत मरकाटोला में भी सामने आया था. जिनमे पंचायत द्वारा खोदे गए गड्ढे में गिरकर एक मासूम की दम तोड़ा था. आखिर कब तक इस तरह की लापरवाही बरती जाएगी और क्या पुलिस प्रशासन ऐसे मामले में गंभीर हो या लापरवाही के खिलाफ कोई बड़ी कार्रवाई करेगी यह बड़ा सवाल होता है।

क्या वाटर हार्वेस्टिंग के लिए खोदे गए गड्ढे मामले में ग्राम पंचायत तवेरा उप स्वास्थ्य केंद्र जिम्मेदारों पर कोई कार्रवाई की जायेगी।

विधायक पहुंचे घटना स्थल

गुंडरदेही विधानसभा के गुंडरदेही थाना क्षेत्र के ग्राम तवेरा मैं हेमलाल यादव जी का 2 वर्ष का पुत्र आज दोपहर गड्ढे में गिरने के दौरान दुखद मृत्यु हो गया जैसे ही संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन एवं विधायक गुंडरदेही कुंवर सिंह निषाद को घटना का सूचना मिला क्षेत्रीय दौरे को रद्द कर माननीय संसदीय सचिव जी तुरंत घटनास्थल ग्राम तवेरा पहुंचे यादव परिवार से मिलकर यथासंभव मदद का आश्वासन दिए!