दो बाईक की भिड़ंत, एक 08माह का मासूम की मौत, लापरवाह चालक पुलिस के हिरासत में

ग्राम सोमाझिटिया के पास की घटना

दैनिक बालोद न्यूज/घनश्याम साव/डोंगरगांव।दो बाईकों के बीच हुये जबर्दस्त भिड़ंत में आज एक मासूम की मौत हो गई। घटना समीपस्थ ग्राम सोमाझिटिया व चिरचारीखुर्द के बीच की है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार मूल रूप से ग्राम गहिराभेड़ी (गैंदाटोला) निवासी धनेश्वर गड़रिया मोटरसाइकिल क्र. सीजी 08 एबी 3884 में अपनी पत्नि मनीषा और तीन बच्चों को बैठा कर अपने ससुराल दुर्ग से गृहग्राम लौट रहा था। इस बीच सोमाझिटिया और चिरचारीखुर्द के बीच सामने से आ रही तेज रफ्तार बाईक सवार फागेन्द्र आ. सोहन यादव निवासी ग्राम मोहड़ ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए सामने से उसकी बाईक को टक्कर मार दिया। इससे बाईक में सवार उसका 7 वर्ष का बालक कुणाल उछलकर रोड में गिर गया और उसको सिर जमीन से टकराने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जबकि अन्य बच्चों तथा धनेश्वर व उसकी पत्नि मनीषा को पैर, हाथ आदि में चोट पहुंची।


टक्कर से दोनों बाईक के सामने का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया

घटना के बाद राहगीरों ने डायल 112 को कॉल कर बुलाया और घायलों को डोंगरगांव के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। वहीं मृत बच्चे को भी पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर मरचुरी भिजवाया, जहां पर आज शाम बच्चे का पोस्टमार्टम कर मृत शरीर परिजनों को सौंपा गया।
जानकारी के अनुसार टक्कर मारने वाली मोटरसाइकिल क्र. सीजी 08 एई 8746 में चालक फागेन्द्र यादव के अलावा प्रीतम आ. दौवाराम यादव ग्राम मोहड़ पर सवार थे, जिन्हें मामूली चोट पहुंची। सभी को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पुलिस ने इस मामले में फागेन्द्र यादव के विरूद्ध भादंवि की धारा 279, 337, 304 के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।


मासूम की मौत से बिलखते रहे परिजन


दुर्घटना में मासूम की मौत से अस्पताल में पूरे समय परिजन बिलखते रहे। इससे अस्पताल का माहौल भी गमगीन बना रहा, सभी मृत बच्चे के माता – पिता को ढांढस बंधाते रहे। सामान्य पोस्टमार्टम के बाद मासूम का शव परिजनों को सौंप दिया गया। बाईक क्षतिग्रस्त होने पर पुलिस की गाड़ी में पीडि़त परिजनों को ग्राम गहिराभेड़ी भिजवाने की व्यवस्था की गई।