कलेक्टर ने पंचायत सचिव और गौठान के नोडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने कहा, आखिर किस बात के लिए नाराजगी जताई पढ़ें दैनिक बालोद न्यूज

दैनिक बालोद न्यूज।जनमेजय महोबे कलेक्टर  ने आज गुरूर विकासखण्ड के ग्राम कोचेरा के गौठान का औचक निरीक्षण कर जायजा लिया। उन्होंने वहॉ संचालित विभिन्न गतिविधियों एवं व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। शासन की मंशा के अनुरूप गौठान का सुव्यवस्थित संचालन नहीं किए जाने, शेड निर्माण कार्य समय पर पूरा नहीं किए जाने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की और ग्राम पंचायत के सचिव और गौठान के प्रभारी नोडल अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि शासन की महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही होगी।

कलेक्टर ने गौठान परिसर में स्वसहायता समूह द्वारा तैयार किए जा रहे वर्मी कम्पोस्ट का भी अवलोकन किया और लक्ष्य के अनुरूप वर्मी कम्पोस्ट के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तैयार वर्मी कम्पोस्ट का शीघ्र विक्रय सहकारी समिति के माध्यम से कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने गौठान में शेड निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कृषि विभाग के वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी को गौठान में समस्त कार्य सुव्यवस्थित संचालित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एस.डी.एम. एवं जनपद पंचायत गुरूर के प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अमित श्रीवास्तव मौजूद थे।