16 जून को स्कूल खोलने का विचार पर स्कूल शिक्षा मंत्री ने क्या कहा पढ़ें दैनिक बालोद न्यूज

दैनिक बालोद न्यूज/डेस्क।कोरोना की पहली लहर के बाद से प्रदेश के स्कूलों में ताले लगे हुए हैं। पहली लहर में आॅन लाइन शिक्षा के नाम पर निजी स्कूलों ने शिक्षा तो नहीं दी, लेकिन कीमत जरुर वसूल ली और पालकों को सिर पीटने के अलावा कुछ भी हासिल नहीं हुआ। उल्टे बच्चों की पढ़ाई बेकार होने के साथ ही रिजल्ट को लेकर उनका मन जरुर खराब हो गया। स्थितियां आज भी जस की तस है। पर चर्चा इस बात की जरुर गर्म हो गई है कि अब प्रदेश में स्कूलों को खोला जाएगा।

सरकार अपने स्तर पर विचार भी कर रही है

इस बड़े और गंभीर मसले को लेकर सरकार अपने स्तर पर विचार भी कर रही है, स्कूलों को खोलने का मन भी बना रही है। लेकिन सवाल अब भी वही है कि क्या स्कूलों को खोल दिया जाना उचित होगा, जबकि कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे प्रदेश में आतंक मचाया था। वहीं तीसरी लहर के आने की प्रबल संभावना के साथ ही चेतावनी भी जारी कर दी गई है। जिसमें स्पष्ट किया गया है कि आने वाली तीसरी लहर बच्चों को सबसे ज्यादा प्रभावित कर सकती है।

अभी संक्रमण काफी कुछ कम हुआ है

इन तमाम चर्चाओं के बीच प्रदेश में स्कूल खोलने को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने लंबे समय से लगातार कोरोना संक्रमण कम होने का हवाला देते हुए जल्द स्कूल खुलने की बात कही है। बता दें कि पिछले लंबे समय से कोरोना संक्रमण के बाद स्कूल-कॉलेज को बंद रखा गया है। जिस पर अब राहत मिलती दिख रही है। राज्य सरकार 16 जून से स्कूलों को बच्चों के लिए खोलने पर विचार कर रही है। शिक्षा मंत्री टेकाम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अभी संक्रमण काफी कुछ कम हुआ है। आशा है कि हम जल्द स्कूलों को बच्चों के लिए खोल देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *