खबर जरा हटके- कोरोना का खौफ, एक पॉजिटिव केस मिला तो इस गांव के लोग मास्क नहीं चोर-डाकू की तरह चादर ओढ़ कर घूम रहे

बगदई गांव का है यह अनूठा मामला, लोगों में बढ़ी दहशत, घर से निकलते हैं तो खुद को चोर डाकू की तरह ढककर चलते हैं

घनश्याम साव, डोंगरगांव / बालोद। राजनांदगांव जिले में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं तो इस केस के साथ-साथ लोगों में दहशत भी बढ़ने लगी है। सो लोग कोरोना से बचने के लिए कई तरीके भी अपना रहे हैं। इसी क्रम में जिले के 1 गांव बगदई में लोग इतने डरे हुए हैं कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर मास्क या गमछा पहनना छोड़कर चोर डाकू की तरह चादर ओढ़ कर घूम रहे हैं। ग्रामीणों में यह अफवाह हो गई है कि मास्क भी पहने होते हैं तो हवा के जरिए तो कहीं ना कहीं से कोरोनावायरस हमारे शरीर में घुस सकता है। इसलिए खुद को चोर डाकू की तरह चादर ओढ़ कर ढककर लोग चल रहे हैं। इस गांव में अगर आप जाएंगे तो लोगों को इसी हालत में ही पाएंगे।

इस तरह से बगदई में हुई कोरोना की एंट्री
ज्ञात हो कि राजनांदगांव जिला जहां रेड जोन बना हुआ है तो इसके डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र में भी कोरोनावायरस तेजी से बढ़ रहा है। इसी रफ्तार में डोंगरगांव ब्लॉक मुख्यालय के मेडिकल ऑफिसर के ड्राइवर को भी कोरोना हुआ है , जो इसी गांव बगदई का ही है। पॉजिटिव केस मिलने के बाद पंचायत प्रशासन अलर्ट हो गया है। सरपंच व पंच लोगों को मास्क व सैनिटाइजर पहुंचा रहे हैं पर लोग है कि चादर ओढ़ कर घूम रहे हैं।

हमें नही मिला मास्क ना सैनिटाइजर
कुछ लोगों का यह भी कहना है कि उन्हें ना तो पंचायत प्रतिनिधियों से मास्क मिला है ना सैनिटाइजर। इसलिए खुद की पूरी सुरक्षा के लिए भी इस तरह से घूम रहे हैं। तो वहीं कुछ ग्रामीणों ने पंचायत सचिव की भी शिकायत की कि वे कभी पंचायत आते हैं तो कभी नहीं आते। आते भी हैं तो दो-तीन घंटा बैठते हैं फिर मीटिंग के बहाने से चले जाते हैं। ऐसे में खुद को गांव वाले कोरोना संक्रमण से असुरक्षित भी महसूस कर रहे हैं और अपनी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाते हुए चादर कंबल साल ओढ़कर घूम रहे हैं।