नल से सीधे टुल्लूपंप लगाकर पानी खीचना अपराध, कार्यवाही होगी

दैनिक बालोद न्यूज/डोंगरगांव।नगर पंचायत डोंगरगांव क्षेत्रांतर्गत पेयजल की व्यवस्था बनाये रखने हेतु भरसक प्रयास किया जा रहा है ताकि आम जनता को ग्रीष्मकालीन पेयजल की परेशानी न हो। ऐसी जानकारी प्राप्त हो रही है कि कुछ नल कनेक्शनधारी द्वारा सीधे नल में टुल्लुपंप लगाकर पानी खींचा जा रहा है जिससे कम दबाव क्षेत्र के उपभोक्ताओं को पेयजल आपूर्ति में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। टुल्लूपंप से सीधे पानी खीचना अपराध की श्रेणी में आता है।
श्री आरबी तिवारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा आम जनता से अपील किये है कि , कोई भी नागरिक टुल्लुपंप लगाकर सीधे नल से पानी न खींचे। यदि ऐसा करते पाये जाते है तो निकाय द्वारा टुल्लूपंप जप्ती की कार्यवाही की जावेगी साथ ही संबंधित के विरूद्ध पानी चोरी के मामले में पुलिस थाने में अपराधिक प्रकरण दर्ज कराया जावेगा। जिसके लिये संबंधित स्वतः उत्तरदायी होंगें। निकाय द्वारा इस संबंध में आदेश जारी करते हुए जल प्रभारी के देखरेख में एक टीम का गठन किया गया है जो नल खुलने के समय वार्डो मे जाकर नल से सीधे टुल्लूपंप लगाकर पानी खीचते पाये जाने पर स्थल का फोटोग्राफ तैयार कर टुल्लूपंप तत्काल जप्ती की कार्यवाही किया जावेगा।
मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री तिवारी ने नागरिकों से अपील किया है कि टुल्लूपंप से सीधे पानी खीचने वालों का नाम, मोहल्ला व फोटोग्राफ मोबाईल नंबर 9425559098 में जानकारी उपलब्ध कराये ताकि संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जावे। मोबाईल में प्राप्त जानकारी गुप्त रखी जावेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *