शहर के नामी गिरामी इस अस्पताल को 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया वजह ये था

दैनिक बालोद न्यूज/डेस्क।छत्तीसगढ़ की हाईटेक ट्विन सिटी दुर्ग भिलाई में आज नगर निगम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। भिलाई स्थित Hi-Tech अस्पताल के खिलाफ भिलाई नगर निगम 2000000 का जुर्माना ठोका है। आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन मेडिकल वेस्ट को अस्पताल के पीछे ही डंप कर रहा था जिसकी लगातार शिकायत हो रही थी। लोगों की शिकायत पर आज संज्ञान लिया गया और अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की गई।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक भिलाई स्थित हाईटेक अस्पताल में कोविड-19 मरीजों का भी उपचार हो रहा है। जिसकी वजह से प्रतिदिन बड़ी तादाद में मेडिकल वेस्ट बाहर निकल रहे हैं। इन मेडिकल वेस्ट का सही प्रबंधन करने की वजह अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल के पीछे ही मेडिकल वेस्ट के लिए डंपिंग यार्ड बना रखा था। इसकी वजह से यहां पर संक्रमण का खतरा और भी ज्यादा बढ़ने लगा था।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की वजह से हालत पहले से ही खराब है। ऐसे में एक जिम्मेदार अस्पताल प्रबंधन का इस तरह से लापरवाही किया जाना किसी भी मायने में गले से नहीं उतरता। जबकि संक्रमण की वजह से प्रदेश में मौतों की तादाद लगातार बढ़ रही है।

भिलाई नगर निगम ने उन तमाम शिकायतों पर ध्यान देते हुए आज भिलाई के हाईटेक अस्पताल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 20 लाख का जुर्माना ठोक दिया है। साथ ही अस्पताल प्रबंधन को बेहद सख्त चेतावनी दी गई है। साथ ही डंप किए गए तमाम मेडिकल वेस्ट को तत्काल प्रभाव से नष्ट किए जाने का भी निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *